क्रांतिकारी कामगार यूनियन की जानिब से एहतेजाज….कहा एकस(AEQUS pvt .ltd) में पिछड़ी जाती के कामगारों पर हो रहा है ज़ुल्म..

0
722
- Advertisement - Niyaaz Ad

एकस प्राइवेट लिमिट में काम करनेवाले ग्यारह कामगारों को अचानक नौकरी से बडतर्फ करने की कार्रवाई के खिलाफ क्रन्तिकारी कामगार यूनियन ने अहतेज़ाज़ी जुलुस ओ इजलास का इनकाद किया था . बेलगाम जिलाः के हुक्केरी तालुका में हत्तरगी ग्राम में २००८ से एकस प्राइवेट लिमिटेड का कयाम अमल में आया है.इस कंपनी में हवाई जहाज की मशीन के पुर्ज़ों को बनाया जाता है.तक़रीबन ४०० से भी ज़ायेद मज़दूर इस कंपनी में काम करते है.यूनियन चेयरमैन संजीव पाटिल का कहना है के पहले से ही यहाँ पर पिछड़ी जाती के मज़दूरों के साथ दोहरा रवय्या इख्तियार किया जाता है.इन्हें अपमानित किया जाता है.पिछड़ी जाती के मज़दूर इस कंपनी में डरे सहमे रहते है.ऊँची जातिवालों का यहाँ तसल्लुत है. तनख्वाह में इजाफा,कैंटीन की सहूलियत,बस पास ,जैसी सहूलतों से दूर रखा जाता है. सहूलतों का मुतालबा करने पर नौकरी से बेदखल करने की धमकी दी जाती है.अपने मुतालबे में उन्होंने कहा है के पहले से ही तनख्वाह घटाई जा रही है.किसी तरह की क़ानूनी कार्रवाई ना करे इस लिए पहले ही लिख कर दस्तखत लिए जाते है.
इस ज़ुल्म ओ ज़्यादती के खिलाफ कामगारों की यूनियन को तशकील दिया गया है.जिसमे तीनसौ से भी ज़्यादा कामगारों ने शिरकत फरमाई थी.इसी कमिटी के ज़ेरे मातहत आज का अहतेज़ाज़ी जुलुस ओ इजलास अमल में आया है.
अहतेज़ाज़ी जुलुस की शुरुआत बोगारवेस से शुरू हुयी और आखिर में डीसी कंपाउंड में इखतताम पज़ीर हुयी.इसमें राज्याध्यक्ष आर.मनसैया,राज्य उपाध्यक्ष चिन्नप्पा कोटरीके,राज्य कार्यदर्शी केबी गोनाल,मुबई से रामकरण केके,प्रधानकार्यदर्शी भीमराम सातपुते ,केकेयू उपाध्यक्ष टीयूसीआय बेलगावी जिल्हाध्यक्ष मारुती डगेननवार,और कार्यदर्शी लक्ष्मि सैबननवार ने अपनी बात रखी. img_20160919_115322

Niyaaz Ad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here